Black Magic जादू-टोने का कोर्स कराएगी ये यूनिवर्सिटी, ड्रैगन से चुड़ैल तक सब सिलेबस में..

1
black magic

Black Magic जादू-टोने : भारतीय समाज में जादू टोना का माहौल हमें अच्छूत और अज्ञात के रूप में दिखाई देता है। इसका इतिहास साढ़े तीन हजार साल पहले तक जाता है, और यह देश के विभिन्न हिस्सों में अपनी जड़ें मानकर आज भी हमारे समाज के हिस्सा है। यह दुनिया की अद्वितीय और गुप्त शक्तियों  में सबसे शक्तिशाली है।

भारतीय संस्कृति और पौराणिक धारणाएँ अनमोल धरोहर हैं, जिनमें अनगिनत रहस्यमय कथाएँ और विशेषत: जादू-टोना की कहानियाँ शामिल हैं। यह जादू-टोना दुनिया की सबसे पुरानी और रहस्यमय विज्ञान की एक शाखा है, जिसमें अद्वितीय शक्तियों का अध्ययन किया जाता है।

जादू-टोने (Black Magic) का मतलब

“जादू-टोना” Black Magic (काला जादू) शब्द का अर्थ होता है “अद्वितीय शक्तियों का अध्ययन“। इसका मतलब है कि यह एक विज्ञान है जो आध्यात्मिक और अद्वितीय शक्तियों के अध्ययन पर आधारित है।

पौराणिक कथाएँ और जादू-टोना

भारतीय पौराणिक कथाएँ जादू-टोना के अनगिनत पहलुओं को बयां करती हैं। कई Black Magic पौराणिक कथाएँ देवी-देवताओं और राक्षसों के बीच जादू-टोना की महत्वपूर्ण भूमिका को बताती हैं। वेदों में भी जादू-टोना का उल्लेख होता है, और वेदों में छुपे गुप्त मंत्रों का अध्ययन करने का महत्व है। आइये अब देखते है आखिर कोनसी युनिवेर्सिटी करवा रही है यह कोर्स। …

जादू-टोना के प्रकार

  1. मंत्र-तंत्र: यह एक प्रकार का जादू होता है जिसमें मंत्रों और तंत्रों का उपयोग किया जाता है ताकि दिव्य शक्तियों को प्राप्त किया जा सके।
  2. जादू-चिकित्सा: यह जादू का एक विशेष प्रकार होता है, जिसमें शरीरिक और मानसिक रोगों का इलाज किया जाता है।
  3. हस्तकला और टांका: इस प्रकार के जादू में चित्रकला और हस्तकला का उपयोग होता है जिससे चमत्कारिक परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं।
  4. सामाजिक जादू: यह जादू सामाजिक प्रभाव बनाने के लिए किया जाता है, जैसे कि लोगों को आपकी बात मानने के लिए प्रेरित करना।

Black Magic या जादू-टोना भारतीय आध्यात्मिकता का महत्वपूर्ण हिस्सा भी है। यह जादू का अध्ययन और प्रैक्टिस से आध्यात्मिक उन्नति का माध्यम भी हो सकता है। आइये अब जानते है कोनसी युनिवेर्सिटी करवा रही है यह कोर्स। …

यह भी पढ़े : EMERGENCY ALERT TEST: आपके मोबाइल पर भी आये तो हो जाये सावधान, देखे क्या है मामला

फिल्म हैरी पॉटर में आपने जादू का स्कूल तो देखा ही होगा, लेकिन क्या सच में ऐसा स्कूल हो सकता है ? जादू और तंत्र विद्या में दिलचस्पी रखने वालो की कोई कमी नहीं है।  बहुत सारे लोग तो इसे सीखने भी चाहते है। ऐसे में ख़ास, इसी के लिए अगर कोई कोर्स चलाया जाये तो यक़ीनन कई सरे छात्र जरूर आएंगे।

कौन सी यूनिवर्सिटी करवा रही है जादू टोने का कोर्स

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार यूके की यूनिवर्सिटी एक्सेटर (Exter University-Study in the UK) जादू और गुप्त विज्ञान में देश का पहला पीजी कोर्सेज सुरु करने जा रही है।  यहाँ की प्रोफेसर सलोवे ने बताया की जादू टोना और इसके इतिहास में रूचि को देखते हुए हम सितम्बर 2024 से यह डिग्री सुरु कर देंगे।  उन्होंने कहा की कई टिकटोक वीडियोस से इसमें लोगो की रूचि का प्रमाण साफ़ नज़र आता है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह कोर्स यहूदी, ईसाई और इस्लामी परम्पराओ के नज़रिये से समाज और विज्ञान पर जादू के प्रभाव को सिखाएगा।  जिसमे ड्रैगन पर स्टडी और मध्य युग की महिलाओ और चुड़ैलों के चित्रण जैसे यूनिक कोर्स होंगे। अब देखना है कि इस कोर्स में कितने छात्र एडमिशन लेते है।

अगर आप यह कोर्स करना चाहते है तो निचे कमेंट करके जरूर बताये

1 thought on “Black Magic जादू-टोने का कोर्स कराएगी ये यूनिवर्सिटी, ड्रैगन से चुड़ैल तक सब सिलेबस में..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *